First1 News
Breaking News
Breaking News मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य स्तर

RTO ने रोड पर चलाने के लिए 1.82 करोड़ रूपये लिया TAX मुकेश अंबानी की वैनिटी वैन का

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के पास वैसे तो कई शानदार और हाईटेक कारें मौजूद हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी उनके पास करीब 25 करोड़ रुपए की कीमत वाली एक ऐसी वैन है जो अपने लग्जरी और हाईटेक फीचर्स की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी रहती है। इसे आप एक चलता फिरता महल भी कह सकते हैं, जिसमें सुरक्षा के सभी उपकरण मौजूद हैं। जानिए मुकेश अंबानी की 25 करोड़ रुपए की वैनिटी वैन में आखिर ऐसी क्या खास बात है। मुकेश अंबानी की इस वैनिटी वैन का करीब 1.82 करोड़ का आर.टी.ओ. में टैक्स जमा किया गया है। सेफ्टी के लिए इसके पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ बनाया है। वैनिटी वैन की लम्बाई 40 फीट है।

इसमें सभी लग्जरी फीचर्स मौजूद हैं और जरूरत के हर सामान की सुविधा भी है। इस वैन में 30 स्क्वायर फीट का यूजेबल एरिया है, जिसमें मीटिंग भी की जा सकती है। यह पूरी तरह से साउंड प्रूफ भी है। इतना ही नहीं यह वैन वीडियो सर्विलांस और GPS से लैस है। वैन के अंदर बैठा व्यक्ति बाहर की हर हलचल आसानी से देख सकता है। वैन के अंदर दो लग्जरी बेडरूम हैं। इसके अलावा एक 40 इंच का इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट टीवी भी है। वैन का एयर कंडीशनिंग सिस्टम इतना तगड़ा है कि सिर्फ 22 सेकेंड में पूरी वैन को ठंडा कर सकता है। इसमें एक छोटा सा ऐसा रूम भी है, जहां पर छोटी–मोटी मीटिंग की जा सकती है। इस वैनिटी वैन की छत पर जाने की भी सुविधा है, और वहां पर बैठ कर आराम करने की भी सुविधा है। कभी अगर छोटी–मोटी पार्टी करनी हो, तो उसके लिए टॉप फ्लोर पर स्काई लाउंज भी बना हुआ है। इस वैनिटी वैन में आपको हर सुबिधा मिल जाएगी ! आप तस्वीर के जरिये देख ही सकते है की यह कितनी शाही होगी ! मुकेश अंबानी ने इस वैनिटी वैन को बनाने के लिए करीब 25 करोड़ रूपए खर्च किये है ! टाइम बचाने के लिए इस वैनिटी वैन में मीटिंग एरिया भी है ! मुकेश अंबानी की इस वैन पर बम , आग और गोली का भी असर नही होता ! इस तरह इसकी खूबियों से आप इसकी कीमत का अंदाज़ा लगा सकते है ! आप तस्वीरों में साफ़ देख सकते है इस वैन में अंबानी का पूरा परिवार भी ठहर सकता है ! इसमें रूम को बहुत ही शानदार तरीके से सजाया गया है ! आपको जानकर हैरानी होगीं लेकिन मुंबई की RTO ने इस वैन को सड़क पर चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन के तौर पर करीब 1.82 करोड़ रूपए लिए है ! मुकेश अंबानी की इस लग्जरी और मजबूत वैन को भारत की किसी कम्पनी ने नही बनाया इसे किसी एक डच कम्पनी ने तैयार किया है !

Related posts

यूपी : मुख्यमंत्री ने किया MSME इकाइयों की स्थापना की प्रगति की समीक्षा

Neeraj Kumar Mishra

केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करते ही प्रदेश की गहलोत सरकार पर लगातार पेट्रोल डीजल पर वेट की दर कम करने की मांग को लेकर भाजपा युवा मोर्चा गहलोत सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर गई

Shivlal Suthar

केमिकल से भरे टेंकर के पलटने से लगी आग, – घटना में टेंकर चालक जिंदा जला

Shivlal Suthar

Leave a Comment