First1 News
Breaking News
Breaking News राजस्थान शिक्षा स्वास्थ्य

सिरोही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात – खण्डेलवाल

सिरोही। चिकित्सा के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रयासों के तहत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वीकृत किए गए सिरोही मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास को लेकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने सिरोही जिले के लिए इसे बड़ी सौगात बताया और कहा कि इससे क्षेत्र के गांव, गरीब एवं आमजन को आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं के साथ उत्कृष्ट उपचार उपलब्ध होगा और जनता को बड़ी राहत मिलेगी। क्षेत्र के भाजपा नेताओं ने इस उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री व क्षेत्रीय सांसद देवजी एम पटेल का आभार जताया।

शहर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में मेडिकल सुविधाओ को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर गत वर्ष देश में 75 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति के साथ राजस्थान को तत्तपरता से 16 नए मेडिकल कॉलेज प्रदान करना तथा गत 7 सालों में राज्य में कुल 23 मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति देना केंद्र सरकार का प्रदेश के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। नगर अध्यक्ष ने कहा कि जब सिरोही के लिए घोषणा हुई वो हम सिरोहीवासियो लिए किसी वरदान से कम नहीं थी और अब एक बड़ी सौगात के रूप में प्रधानमंत्रीजी द्वारा वर्चुअल शिलान्यास किया जा रहा है यह इस क्षेत्र की जनता के लिए गौरव का विषय है। सिरोही के आम्बेश्वर धाम के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगभग 50 बीघा भूमि पर करीब 325 करोड़ की लागत से बन रहे मेडिकल कॉलेज का पहला बैच जुलाई 2022 में प्रारंभ होने की संभावना है।

खंडेलवाल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जनता को ही समर्पित सरकार है जिसमें हर काम के लिए समय सीमा तय की है इसमें दृढ़ इच्छाशक्ति और मजबूत इरादों के साथ देश की तस्वीर बदलने का काम हो रहा है। हमें उम्मीद है कि मेडिकल कॉलेज जल्द ही मूर्त रूप लेंगा और आने वाले दिनों में विशेषज्ञ चिकित्सा संस्थान के रूप में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का बड़ा केंद्र हमें उपलब्ध होगा। उल्लेखनीय है कि आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं का लाभ लोगों को मिले इसके लिए भारत सरकार एवं राज्य सरकार 60 प्रतिशत एवं 40 प्रतिशत के अनुपात में राशि खर्च करेगी। नगर महामंत्री वीरेंद्र एम चौहान, पार्षद प्रवीण राठौड़, किसान मोर्चा के कपूराराम पटेल आदि ने भी खुशी व्यक्त की।

Related posts

हरियाणा एसआई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का ऑप्शन आ गया है। उम्मीदवार HSSC वेबसाइट पर लॉगिन कर डाउनलोड कर सकते हैं।

first1

ग्राम पंचायत खाम्बल में जन प्रतिनिधियों का किया सम्मान

Shivlal Suthar

प्रशासन ईमानदारी व निष्पक्षता से काम करे-भाजपा

Shivlal Suthar

Leave a Comment