First1 News
Breaking News
Breaking News राजस्थान

खिलाडिय़ों को मिले राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा साबित करने के अवसर : लोढ़ा

शिवगंज। सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि जिले की खेल प्रतिभाओं को राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय खेल प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा साबित करने के अवसर मिलने चाहिए। इसके लिए आवश्यक है कि उन्हें जिले में उचित प्रशिक्षण प्रदान कर उनके भीतर छिपी खेल प्रतिभा को निखारना होगा। उन्होंने शारीरिक शिक्षकों से आग्रह किया कि वे पूरे मनोयोग के साथ अपने कार्य के प्रति ध्यान देते हुए खेल प्रतिभाओं को उचित प्रशिक्षण प्रदान करें ताकि वे जिले का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर सके। विधायक लोढ़ा शनिवार को संघवी भूरमल तेजाजी जैन धनापुरा वाला राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के तत्वावधान में पेवेलियन मैदान में आयोजित ६७ वीं जिला स्तरीय एथलेटिक प्रतियोगिता १७ व १९ वर्ष के शुभारंभ समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
विधायक लोढ़ा ने कहा कि हमारे जिले में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। बस उन्हें तराशने की आवश्यकता है। यह कार्य एक शिल्पकार के रूप में शारीरिक शिक्षक पूर्ण कर सकते है। विधायक ने कहा कि जहां संसाधन एवं सुविधाएं नहीं है वहां आवश्यक सामग्री जुटाई जाए इसके लिए वे हर संभव मदद करने को तैयार है। खिलाडिय़ों को उचित मार्गदर्शन मिले तो वे भी राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर सकते है। विधायक ने कहा कि पिछले दो वर्ष के दौरान खिलाडिय़ों की सुविधाओं के लिए वे प्रयास कर रहे है। इसके लिए राज्य सरकार से सिरोही में क्रिकेट अकादमी सहित खेल स्टेडियम का निर्माण करवाने की स्वीकृति प्रदान करवाई है। शीघ्र ही यहां खेल स्टेडियम एवं क्रिकेट अकादमी का उपयोग खिलाड़ी कर सकेंगे। विधायक ने कहा कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि खेल संसाधनों के अभाव में कोई खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने से पीछे नहीं रहे। समारोह में प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए प्रधानाचार्य जब्बरसिंह राव ने कहा कि विद्यालय के प्रत्येक कार्य में विधायक संयम लोढ़ा एवं नगर पालिका प्रशासन का पूर्ण सहयोग मिलता रहता है। उन्होंने स्कूल की चारदीवारी पर कलात्मक भित्ती चित्रों का निर्माण करवाने के लिए पालिका प्रशासन का आभार प्रकट किया तथा भविष्य में भी सहयोग की अपेक्षा की।
इससे पूर्व विधायक ने झंडारोहण कर एथलेटिक्स प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया तथा खिलाडिय़ों एवं दल नायकों सहित दल प्रशिक्षक से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने खिलाडिय़ों को खेल को खेल की भावना से खेलने तथा हार से विचलित नहीं होने की अपील की। समारोह की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने की। विशिष्ठ अतिथि के रूप में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जोगाराम राठौड व भामाशाह विनोद अग्रवाल उपस्थित थे।
जिले की 81 टीमें लेे रही भाग
प्रधानाचार्य एवं प्रतियोगिता सचिव जब्बरसिंह राव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न स्कूलों से 17 वर्ष आयु वर्ग में 41 तथा 19 वर्ष आयु वर्ग में 41 कुल 82 टीमों के 292 खिलाडी एथलेटिक्स की विभिन्न स्पद्र्धाओं में भाग ले रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से पिछले दो साल से किसी प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो रहा है। ऐसे में इस बार हालाकि टीमें अपेक्षाकृत कम है बावजूद इसके खिलाडिय़ों में उत्साह देखते ही बन रहा है। व्याख्यता हनुवंतसिंह मेडतिया ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी टीमों के आवास इत्यादि की व्यवस्था की गई है। प्रतियोगिता के दौरान किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो तो उसके लिए प्रतियोगिता नियंत्रण कक्ष से संपर्क स्थापित किया जा सकता है।
साइकिल का भी किया वितरण
इस मौके पर विधायक संयम लोढ़ा ने पेवेलियन मैदान में ही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सत्र 2020-21 तथा 2021-22 की नवमीं कक्षा की करीब 17 छात्राओं को राज्य सरकार की साइकिल वितरण योजना के तहत साइकिल का वितरण किया। समारोह के दौरान विद्यालय की बालिकाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी।

Related posts

राजस्थान वनवासी कल्याण परिषद द्वारा गत दिनों पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणामो के बाद कि निंदनीय हिंसा के बारे में माननीय राष्ट्रपति महोदय जी के नाम जिला कलेक्टर महोदय को दिया ज्ञापन

Shivlal Suthar

अघोषित विधुत कटौती से जनता परेशान -लुम्बाराम चौधरी

Shivlal Suthar

गोशाला संचालक सम्मेलन में ‘‘ भाया’’ बोले नंदी गौशालाए खोलने में गौ भक्त आगे आए अनुदान बढाने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह करेगे

Shivlal Suthar

Leave a Comment