First1 News
Breaking News
Breaking News उत्तर प्रदेश राज्य स्तर शिक्षा

UP TET Exam -2021 News

#लखनऊ से आज की सबसे बड़ी ख़बर
UP #TET का पेपर हुआ लीक पेपर कैंसिल किया गया, एक महीने बाद दोबारा होगी परीक्षा, अभ्यर्थियों को दोबारा नहीं देनी होगी कोई भी फीस, एसटीएफ मामले की जांच में जुटी।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (यूपी-टीईटी) की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। पेपर लीक की आशंका में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा निरस्त एसटीएस की सूचना पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने दोनों पारियों की परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय ले लिया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि दोनों पारियों की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं।टीईटी 2021 परीक्षा रविवार को दो पालियों में होनी थी। प्रदेश भर में प्रथम पाली में दस से साढ़े बारह बजे तक 2554 केंद्रों पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा का आयोजन किया जाना था और द्वितीय पाली में 2:30 से पांच बजे तक 1754 केंद्रों पर उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा का आयोजन होना था। उल्लेखनीय है कि टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और टीईटी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इससे पहले 2019 में आयोजित हुई यूपीटेट में 16 लाख और 2018 में आयोजित हुई इस परीक्षा में तकरीबन 11 लाख अभ्यर्थियों ने भा लिया था। टीईटी परीक्षा में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी भाग लेने जा रहे थे।

Related posts

रेवदर पुलिस थाने के पास आवाडा तिराया पर बडा हादसा होते होते टला ड्राइवर घायल है

Ranchhod Ram

मुखर्जी के बलिदान दिवस पर श्रदा से दी पुष्पांजलि स्व श्यामाप्रसाद के प्राणों का उत्सर्ग राष्ट्रप्रेम का प्रेरक, किया वृक्षारोपण

Shivlal Suthar

जिला परिषद प्रत्याशी किरण राजपुरोहित ने साधु संतों के आशीर्वाद से अपना प्रचार अभियान का किया आगाज

Ashok Kumar

Leave a Comment